Aries

कैसे होते है ‘Vedic astrology’ के अनुसार ‘zodiac sign Aries’ मेष राशि के लोग

Posted by

कैसे होते है  ‘Vedic astrology’ के अनुसार  ‘Aries’  मेष राशि के लोग ?

Vedic astrology’ के अनुसार मेष राशि राशि चक्र की पहली राशि है. चंद्र राशि मेष के अनुसार इसका राशि स्वामी मंगल है.  अग्नि तत्व की पुरुष राशि है.

‘Aries’  के लोगों का स्वभाव.

‘Aries’के लोग साहसी भारत तथा दृढ़ संकल्प होते हैं. यह लोग भावुक तथा ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं. इनमें नेतृत्व करने की गहरी क्षमता होती है.  चुनौतियों का सामना डेट कर कर सकते हैं.  यह खेलकूद अधिकारियों में हमेशा अग्रणी रहते हैं. यह अति उत्साही होते हैं.  सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भूमिका निभाते हैं.  इनका स्वभाव थोड़ा उग्र होता है. यह जोखिम उठाने से नहीं डरते, तथा ऊर्जा से भरपूर इंसान होते हैं.

Vedic astrology’ के अनुसार ‘Aries’ के लोगो का का कार्य और आर्थिक स्थिति.

 “vedic astrology” के अनुसार मेष राशि के लोग जन्मजात नेता होते हैं.  इन लोगों को अधिकतर खेल में सेना में या पुलिस और अन्य ऊर्जावान कार्यों में देखा जाता है. तौर पर यह प्रॉपर्टी डीलर एजेंट कंपनी के संचालक हो सकते हैं. इन्हें जुआ खेलना बहुत पसंद होता है. यह स्टॉक एक्सचेंज के अच्छे निवेशक माने जाते हैं. इन्हें पैसे की कमी कभी नहीं रहती क्योंकि हमेशा काम में लगे रहते हैं. ग्रह दोष होने पर यह लोग दादागिरी मारकाट जैसे कामों में पढ़ सकते हैं.

‘Aries’  के लोगों के प्रेम और परिवार

 प्रेम के मामले में यह लोग स्पष्ट होते हैं. कर्क राशि के लोगो के सामान यह लोग बिल्कुल भी शर्मीले नहीं होते,  प्रेम मे पहल करने में  कभी नहीं हिचकते.  यह जुनूनी होते हैं. तथा प्रेमी के तौर पर एक सफल प्रेमी होते हैं. परिवार के साथ हमेशा नहीं रहते हैं परंतु समझदारी से परिवार को चलाते हैं.

‘Vedic astrology’ के अनुसार  Aries’ की महिलाएं

 राशि की महिलाएं ऊर्जावान और निडर होती हैं. या किसी को भी अपने ऊपर हावी नहीं होने देती है. भावुक को और कामुक होती हैं. बेहद वफादार और इस चालू होती हैं. यह अच्छी जीवनसाथी होती हैं.
 यह लोग कम बीमार पड़ते हैं. रोग प्रतिरोधक्षमता इनमें  बहुत अधिक होती हैं. सिर की चोट पाचन संबंधी बीमारियां हो सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *