Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini  मिथुन राशि विचार 

Posted by
Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini  मिथुन राशि विचार 
Vedic Astrology के अनुसार चंद्र से राशि का निर्धारण होता है. जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में संचार कर  रहा हो  उसे जन्म राशि या चंद्र राशि कहा जाता है. इस प्रकार यहां  Vedic Astrology” के अनुसार  “Zodic Sign Gemini  का फलादेश दिया गया है.

 Zodic Sign Gemin व्यवहार तथा जीवन के बारे में —

 Zodic Sign Gemin के व्यक्ति मिलनसार होते हैं. यह विध्या प्रेमी अध्ययनशील होते हैं. नए विचारों को सुनना पसंद करते हैं. एक जगह रुक कर काम नहीं कर सकते इनमें व्यापारिक बुद्धि का भी समावेश होता है. घुमन्तु प्रवृति के  होते हैं. देश विदेश घूमने के बेहद शौकीन होते है.  निरंतर नए  मित्र बनाना पसंद करते हैं. अपने क्रोध पर पश्चाताप करने वाले होते है.  विचारों मे परिवर्तनशील होते हैं.

Zodic Sign Gemin का व्यापार कार्य एवं धन

मिथुन राशि (Zodic Sign Gemin) का  की आर्थिक स्थिति में परिवर्तन होता रहता है. यह ज्यादा धन इकट्ठा नहीं करते. इनमें ऊंचे पद पर पहुंचने की कोई ज्यादा इच्छा नहीं होती. यह राग रंग में जीवन व्यतीत करते हैं.  Zodic Sign Gemin   के लोग रेडियो दूरदर्शन संचार के कार्यों में अधिक पाए जाते हैं. कारोबारी दृष्टि से यह ट्रांसपोर्टर, समाचार पत्र के प्रकाशक भी  हो सकते हैं.  इन्हें वकील राजदूत तथा डॉक्टर के रूप में भी देखा जाता है.
 मिथुन राशि के लोग कार्यालय में बैठकर काम नहीं कर सकते. बैठ कर  करने वाले कार्य से जल्दी ऊब जाते हैं हालांकि यह लोग कामचोर नहीं होते.  प्रायः  इन के आय के साधन एक से अधिक होते हैं. मैनेजर स्तर के व्यक्ति अपना कार्य अपने अधिनस्थ लोगों से करवाते  है. इस प्रकार ये कर्मचारियों को आगे बढ़ने का मौका देते हैं.

Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini  और love affair 

Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini के लोग परिवर्तनशील  होने के कारण यह लोग प्रेम में भी स्थिर नहीं होते, अक्सर लोगों को अपनी बातों से आकर्षित कर लेते हैं, इन के अनेक प्रेम प्रसंग हो सकते हैं, इनके प्रेम में वासना का आधार कम होता है,  यह आध्यात्मिक प्रेम में मस्त रहते  हैं,  यह हमेशा होलीडे मूड…….. में रहते हैं ,अपने जैसा परिवर्तनशील साथी खोज लेते हैं

Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini की महिलाएं  

Zodic Sign Gemini की महिलाएं बातचीत में तेज होती हैं. किसी भी विषय पर बोल सकती हैं. यह आमतौर पर मार्केटिंग सेल्स रिसेप्शन इन कार्य में होती हैं. मिथुन राशि की महिलाएं पत्तियों पर शक नहीं करती. Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini की महिलाओ को  अपनी तथा  दूसरे की आजादी का सम्मान होता  हैं. मिथुन राशि की महिलाएं अपनी उम्र से कम दिखाई देती हैं.  इन्हें अनुशासन में रहना पसंद नहीं होता. अपने बच्चों को अनुशासन में बांधना पसंद  नहीं करती हैं.

Vedic Astrology के अनुसार  Zodic Sign Gemini  और   Health 

मिथुन राशि के लोगों में आमतौर पर मलेरिया खांसी मोतिया कमजोरी देखा गया है. मिथुन राशि के लोगों के खिलाफ इन के पड़ोसी ससुराल वाले तथा सहयोगी षड्यंत्र रचने की कोशिश करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *